Jeevan-dharm is about our daily life routine, society, culture, entertainment, lifestyle.

Sunday 13 May 2018

रत्न पहनने के लाभ

No comments :
 हकीकत में, रत्नों के उपयोग न केवल गहने से बंधे होते हैं बल्कि उन रत्नों के उपयोग के लिए अन्य महत्वपूर्ण उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जा रहे हैं। इस प्रकार, उपर्युक्त रेखा को आधार के रूप में रखते हुए, हम देखेंगे कि इन रत्नों को पहनने से व्यक्ति को अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने या सुरक्षित करने में सहायता मिलेगी।

ऋषि और ज्योतिषियों के अनुसार, मुख्य नौ रत्न एक व्यक्ति को अपने जीवन में महान ऊंचाई प्राप्त करने में सहायता करते हैं। इसके अलावा, सही रत्न की सदस्यता लेने से आपको गंभीर स्वास्थ्य रोगों से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी?

रूबी रत्न पहनने के लाभ:
हल्का लाल रंग रूबी रत्न (हिंदी में माणिक स्टोन) ग्रह सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है। और, यह कहा जा रहा है कि यह रत्न सूर्य की जादुई शक्तियों पर कब्जा करता है और गंभीर स्वास्थ्य रोगों को हटाने या उपचार को प्रोत्साहित करता है।

सूर्य ने रूबी रत्न पर शासन किया, सूर्य की प्रभावी किरणों की सहायता से गंभीर स्वास्थ्य रोगों को रोकता है। चलो देखते हैं कि इस पत्थर पहने हुए मुख्य बीमारियों को नियंत्रित या ठीक किया जा सकता है?


रूबी पत्थर उन लोगों के लिए बेहद उदार साबित होता है जो दस्त से पीड़ित हैं।
दस्त से छुटकारा पाने के लिए, एक व्यक्ति पानी पी सकता है जिसमें रूबी या माणिक पत्थर भंग हो जाता है। इस प्रकार, इस समाधान को पीना इस बीमारी को नियंत्रित करेगा।
प्रभावी रूबी पत्थर रक्त से संबंधित बीमारियों को हल करने में सहायता करेगा। चूंकि सूर्य शरीर में रक्त प्रवाह या परिसंचरण को नियंत्रित करता है, इसलिए सूर्य से शासन करने वाले रूबी पत्थर से सभी रक्त संबंधी बीमारियां ठीक हो जाएंगी।
यदि तीन या चार बार गंभीर घावों पर शक्तिशाली रूबी पत्थर लगाया जाता है तो घाव ठीक हो जाएगा और टेटनस की संभावना कम हो जाएगी।
वे लोग जो रक्त से संबंधित बीमारियों से पीड़ित हैं या दिल से संबंधित बीमारियां रूबी रत्न पहन सकते हैं। चूंकि इस पत्थर को पहनने से दिल या आंखों से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज होगा।
यह रूबी रत्न के बारे में कहा जा रहा है कि कुछ समय के लिए उस पानी में रूबी रत्न डालकर पानी पीना पेट से संबंधित बीमारियों से छुटकारा पाने में सहायता करेगा।
मोती रत्न पहनने के लाभ:
मोती पत्थर (हिंदी में मोती) कैल्शियम, ऑक्सीजन और कार्बन के अनुकूल है, इस पत्थर की रासायनिक संरचना इस पत्थर को स्वास्थ्य रोगों को हटाने के लिए अनुकूल और उदार बनाती है।


चांदनी मोती पाउडर गुर्दे की पत्थर की समस्या के नियंत्रण में सौम्य साबित होगा।
चांदनी मोती पहने हुए सभी मूत्र संबंधी समस्याओं को हटाने या हटाने के लिए एक आदर्श प्रतिरक्षा के रूप में कार्य करेगा।
वे लोग जो ढेर या संयुक्त दर्द से पीड़ित हैं, इन गंभीर बीमारियों के दर्द को कम कर देंगे।
नींद विकार और मानसिक बीमारियों का इलाज करने के लिए मोती पत्थर सबसे अच्छा प्रतिरक्षा के रूप में कार्य करता है।
लाल कोरल रत्न पहनने के लाभ:
लाल मूंगा पत्थर ज्योतिषियों के अनुसार शक्तिशाली ग्रह मंगल ग्रह से संबंधित है। कार्बनिक रत्न लाल कोरल को हिंदी में मोंगा पत्थर के रूप में भी जाना जाता है, यह 83 प्रतिशत कैल्शियम, 5 प्रतिशत लौह और मैग्नीशियम के बाकी हिस्सों से बना है। इस प्रकार, इसकी ज्योतिषीय और रासायनिक संरचना के कारण, यह पत्थर कई गंभीर बीमारियों को ठीक करने में सहायता करेगा।


वे लोग जो उच्च रक्तचाप की समस्याओं से पीड़ित हैं, शहद के साथ मूंगा के पाउडर का सेवन कर सकते हैं, यह निश्चित रूप से इस बीमारी को ठीक करने में सहायता करेगा।
यदि कोई व्यक्ति पेट दर्द या दस्त से पीड़ित होता है तो लाल मूंगा पत्थर का यह पाउडर सबसे अच्छा एंटीडोट के रूप में काम करता है।
बेल्ट पत्ती के साथ लाल मूंगा पत्थर पाउडर लेना खांसी की समस्या को खत्म कर देगा।
गुलाब के पानी को पीना जिसमें लाल मूंगा का पाउडर मिश्रित होता है, वह शारीरिक शक्ति और सहनशक्ति को बढ़ाएगा।
एमरल्ड स्टोन या पन्ना रत्न पहनने के लाभ:
केरा पानी में 21 दिनों के लिए एमराल्ड रत्न रखकर और दूध खाने के साथ इसे खाने या लेने से शारीरिक शक्ति और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ जाएगी।
मूत्र से संबंधित बीमारियों और गुर्दे से संबंधित समस्याओं के लिए पैनसिया के रूप में पन्ना पत्थर अधिनियम।
प्रभावी पन्ना पत्थर (हिंदी में पन्ना) पिलिंग समस्या या गुर्दे से संबंधित समस्याओं का इलाज या उत्पन्न होता है।

पीला नीलम रत्न  या  हीरा पहनने के लाभ:
बृहस्पति ने पीला नीलमणि रत्न पर हड्डियों, खांसी, और ढेर से संबंधित रोगों का इलाज किया। इन गंभीर बीमारियों को कम करने या कम करने के लिए, एक व्यक्ति पीले नीलमणि के पाउडर को पानी से ले सकता है।
पीले नीलमणि के पाउडर को शहद के साथ दो बार शहद के साथ दो बार बुखार के बुखार के मामले में बुखार पैदा हो जाएगा।
केकरा पानी में मिलाकर पीले नीलमणि (जिसे हिंदी में पुखराज पत्थर भी कहा जाता है) के पाउडर पीना गुर्दे और फेफड़ों से संबंधित बीमारियों को रोक देगा।
पीले नीलमणि रत्न की गोलियां जौनिस, कोलेरा, दिल की बिट जैसी गंभीर बीमारियों को ठीक करने में सहायता करती हैं।
वे लोग जो मुंह की गंध से पीड़ित हैं, वे अपने मुंह में मूल पीले नीलमणि पत्थर को रख सकते हैं। वह वह करेगा

नीले नीलमणि  माणिक नीलम रत्न पहनने के लाभ:
शनि ने कई गंभीर बीमारियों को हटाने में नीली नीलमणि रत्न सहायता को आशीर्वाद दिया। निम्नलिखित स्वास्थ्य लाभों में से कुछ स्वास्थ्य के लिए सबसे कुशल रत्नों में से एक साबित करते हैं।
शहद के साथ नीले नीलमणि पत्थर के पाउडर को लेना या पिघलना मानसिक बीमारियों का इलाज करेगा।
नीले नीलमणि पत्थर (नीलम पत्थर) पहनने से पेट से संबंधित बीमारियों को दूर करने में उदारता साबित होती है।
कुष्ठ रोग की समस्या से पीड़ित वे लोग नीले रंग के पत्थर के लिए इस पत्थर को पहन सकते हैं, इस बीमारी को रोकने में एक पैनसिया साबित कर सकते हैं।
यदि कोई व्यक्ति अवसाद में है या रक्तचाप से पीड़ित है तो समस्या इस पत्थर पहन सकती है।

हेसोनाइट गार्नेट ya गोमेद  रत्न पहनने के लाभ:
ग्रह राहु के गार्नेट या हेसोनाइट रत्न पूरी तरह से उत्कृष्ट ताकतों का आह्वान करते हैं जो एक व्यक्ति को महान स्वास्थ्य और ज्योतिषीय लाभ प्राप्त करने में सहायता करते हैं।

गार्नेट या हेसोनाइट रत्न (गोमड स्टोन) की गोलियां लेना शरीर से गर्मी को दूर करेगा और त्वचा की बीमारियों से छुटकारा पायेगा।
पेट की बीमारियों और ढेर से संबंधित समस्याओं से संबंधित समस्याओं को हल करने में यह पत्थर सहायता।
दूध के साथ hessonite पत्थर के पाउडर लेना मस्तिष्क, कुष्ठ रोग, और फेफड़ों से संबंधित रोगों को कम या कम कर देगा।

cats eye के लाभ
केतु आँखों की रत्न (जिसे लेहसुनिया पत्थर भी कहा जाता है) पर नियम करता है और यह केतु के पदार्थ की शक्तियों को संरक्षित करता है और इसके पहनने वाले केतु की शक्तियों को प्रसारित करता है। इसके अलावा, यह कई गंभीर बीमारियों को ठीक करने के लिए एक उत्कृष्ट प्रतिरक्षा के रूप में कार्य करता है।

दूध के साथ बिल्ली की आंख रत्न की गोलियां लेना सभी मस्तिष्क से संबंधित मुद्दों जैसे तनाव, अवसाद और अन्य मस्तिष्क से संबंधित मुद्दों को ठीक करेगा।
बिल्ली की आंख रत्न का एक अन्य महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ यह है कि शहद के साथ बिल्लियों के आंखों के पत्थर के पाउडर को नपुंसकता और लिंग से संबंधित समस्याओं को खत्म कर देता है।

No comments :

Post a Comment