Jeevan-dharm is about our daily life routine, society, culture, entertainment, lifestyle.

Thursday 18 January 2018

कार्यो मै अड़चने दूर करे ये उपाय

No comments :

अगर कार्यो में विघ्न बाधाएं आती है, कोई ना कोई अड़चन लगी होती हो, लाख चाह कर भी अपेक्षित सफलता ना मिल पा रही हो, तो पूर्ण श्रद्धा और विश्वास से कुछ उपाय करें। इन उपायों को करने से अड़चने दूर होती है, आत्मविश्वास आता है, बिगड़े हुए कार्य भी आसानी से बनने लगते है।


जीवन में आर्थिक लाभ ( Arthik Labh ) और किसी भी प्रकार के संकट निवारण के लिये शुक्ल पक्ष के बुधवार से शुरू करते हुए भगवान गणेश की मूर्ति पर कम से कम 21 दिन तक थोड़ी-थोड़ी जावित्री चढ़ावे और रात को सोते समय थोड़ी जावित्री स्वयं भी खाकर सोएं । यह प्रयोग कम से कम 21 दिन , या 42, 64 या 84 दिनों तक अवश्य ही करें।
इससे घर में धन ( Dhan ), सुख समृद्धि ( Sukh Smradhi ) का वास होता है, कार्यो से अड़चने नही आती है, आकस्मिक रुकावटें दूर (Rukawate Dur ) होती है, सोचे हुए कार्य निश्चित ही निर्विघ्न संपन्न होते है।
मान्यता है की कैसा भी कार्य हो अधिकतम 84 दिनों तक इस उपाय को करने से कार्य में सफलता ( Karyo me safalta ) मिलती है।

घर से बाहर जाते हुए सबसे पहले विपरीत दिशा में चार पग जाये उसके पश्चात पलट कर अपने कार्य में चले जाये कार्यों में सफलता karyon me safalta मिलेगी।

व्यापार या किसी भी खास काम में जाने से पहले 21/- रुपये किसी गुप्त जगह में ईश्वर का नाम लेते हुए रखकर चले जाएँ, आपको सफलता मिलने की पूरी सम्भावना बनेगी ... वापस आकर इन रुपये को बिना किसी को बताए हुए किसी गरीब को दान में दे दें ।

घर से किसी भी आवश्यक कार्य के लिए निकलते समय घर मुख्य द्वार के बाहर, पूर्व दिशा की ओर, एक मुट्ठी घुघंची को रख कर अपने कार्य को बोलते हुए, उस पर दम लगा कर पैर रख कर कार्य के लिए निकल जाएं। अवश्य ही कार्य में सफलता karyon me safalta मिलती है।

किसी कार्य की सफलता के लिए घर से निकलने से पूर्व ही जाते वक्त अपने हाथ में रोटी ले लें। मार्ग में जहां भी कौए अथवा गाय दिखलाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े कर के डाल दें और आगे बढ़ जाएं। इससे सफलता प्राप्त होती है।

अगर किसी शुभ काम से जाना हो, तो एक नींबू लें। उस पर 4 लौंग गाड़ दें तथा इस मंत्र का जाप करें : ॐ श्री हनुमंते नम:। 21 बार जाप करने के बाद उसको साथ लेकर जाएं। काम में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी।

उपरोक्त उपायों में जो भी उपाय कर सके उसे पूरे विश्वास के साथ करें और उन उपायों की किसी से भी चर्चा ना करें , कार्यों में आने वाली अड़चने समाप्त होंगी ।



Ruchi Sehgal

No comments :

Post a Comment