Jeevan-dharm is about our daily life routine, society, culture, entertainment, lifestyle.

Thursday 18 January 2018

धन प्राप्ति के असरदार टोटके

No comments :

इन सिद्ध यंत्रों की स्थापना सभी प्राणियों के कल्याण हेतु की गयी है, यदि आपके मन में कोई संदेह है, या आप इन यंत्रों में विश्वास नहीं रखते है तो आप इस पेज को बंद कर दें, परन्तु इन यंत्रों का उपहास एवं अनादर न करें ।

जीवन में श्रेष्ठ लाभ के लिए , अपनी किसी विशेष इच्छा की पूर्ति के लिए शुक्ल पक्ष के बुधवार से गणेश जी से अपनी मनोकामनाओं के लिए प्रार्थना करते हुए उन्हें गुड़ और घी का भोग लगाएं और उसके बाद इसे किसी गाय को खिला दें।
इस उपाय को लगातार 21 बुधवार तक करे, अगर आप की मनोकामना पूर्ण हो जाय तो भी इस क्रम को ना तोड़े।

शुक्ल पक्ष के बुधवार को एक हंडिया में सवा किलो हरी साबुत मूंग की दाल, और दूसरी में सवा किलो डलिया वाला नमक ( साबुत नमक ) ला कर भर के उसे ढक्कन से ढक दें। फिर यह यह दोनों हंडिया घर में कहीं ऐसी साफ जगह पर रख दें जहाँ पर आने जाने वालो की निगाह ना पड़े।
इस उपाय को करने से व्यापार, कारोबार, नौकरी में अपेक्षा से अधिक लाभ होने लगता है, आय के नए स्रोत खुलते है, घर में धन आना शुरू हो जाता है, धन में बरकत होती है, स्थाई सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है ।



आर्थिक लाभ ( Arthik Labh ) प्राप्त करने के लिए बुधवार को हरी वस्तु का सेवन करें लेकिन पीली वस्तु का सेवन बिलकुल भी ना करें और बृहस्पतिवार पीली वस्तु खाएं लेकिन हरी वास्तु का सेवन ना करें तो धन संपत्ति ( dhan sampati ) में वृद्धि होती है ।

हर माह के प्रथम बुधवार को पाँच मुट्ठी हरे साबुत मूँग ( साबुत मूँग की दाल ) साफ हरे रुमाल / कपडे में बाँधकर सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त से पहले बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें, इससे धन ( Dhan ) सम्बन्धी कार्यों में विघ्न नहीं आते है , आर्थिक पक्ष मजबूत होता जाता है ।

जीवन में धन ( Dhan ) और कार्यों में मनवाँछित सफलता प्राप्त करने के लिए घर में बजरंग बली का फोटो जिसमें वह उड़ते हुए नज़र आ रहे हो रखकर उसकी विधि पूर्वक पूजा करनी चाहिए।

घर में सुख समृद्धि ( Sukh Smradhi ) लाने के लिए घर के वायव्य कोण ( उत्तरपश्चिम के कोण ) में साफ जगह पर सुन्दर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सोने-चांदी के सिक्के, लाल कपड़े में बांध कर रखें। फिर उस बर्तन को गेहूं या चावल से भर दें। ऐसा करने से उस घर में धन का प्रवाह लगातार बना रहता है , धन ( Dhan ) का अपव्यय भी नहीं होता है ।

घर में झाड़ू किसी साफ और किसी सुनिश्चित स्थान पर रखे । घर में झाड़ू ऐसी जगह रखे कि वह किसी भी बाहर वाले को दिखाई ना दें । झाड़ू को हमेशा लिटा कर रखे, उसे ना तो खड़ा करके रखे, ना उसे पैर लगाएँ और ना ही उसके ऊपर से गुजरे , अन्यथा लाख प्रयास के बावजूद भी घर में लक्ष्मी टिक नहीं पाती है ।

घर के मुखिया जो अपने घर व्यापार में माँ लक्ष्मी की कृपा चाहते है वह रात के समय कभी भी चावल, सत्तू , दही , दूध ,मूली आदि खाने की सफेद चीजों का सेवन न करें इस नियम का जीवन भर यथासंभव पालन करने से आर्थिक पक्ष हमेशा ही मजबूत बना रहता है ।

कार्यों में सफलता और दैवीय शक्तियों के आशीर्वाद के लिए अपने कार्य क्षेत्र की टेबिल के ईशान कोण ( उत्तर पूर्व का कोना ) में अपने आराध्य देव या देवी का अत्यन्त सुन्दर , साफ चित्र लगाएं इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है ।

हिन्दु धर्म में अक्षत ( चावल ) को बहुत ही शुभ माना जाता है । मान्यता है कि यदि आप लाल रंग के पर्स उपयोग करें और उसमें एक कागज़ में अखंडित अक्षत एवं माँ लक्ष्मी को प्रिय कौड़ी रखे तो आपको धन की कभी भी कोई भी कमी नहीं रहेगी ।

जो व्यक्ति नहाते हुए अथवा पैर धोते हुए पैर से पैर को रगड़कर साफ करता है, सर पर तेल लगाने के बाद हाथों के तेल को मुंह, कलाइयों या बाजुओं में रगड़ता है, नोटों को थूक लगा कर गिनता है, उनसे माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है ,उसे हमेशा धन का संकट बना रहता है। कहीं आप भी तो यह भूल नहीं कर रहे है ?



Ruchi Sehgal

No comments :

Post a Comment