Jeevan-dharm is about our daily life routine, society, culture, entertainment, lifestyle.

Saturday 12 May 2018

ट्रांसफर रुकवाने के उपाय टोटके

No comments :


ट्रांसफर रुकवाने के उपाय टोटके

तबादला/ट्रांसफर रोकने का टोटकामनचाहे स्थानांतरण के उपायमनोवांच्छित तबादला होने का उपाय/मंत्र- परिवर्तन ज़िंदगी का नियम है। किसी चीज के अपनी जगह स्थिर हो जाने पर  विकास रुक जाता है और उसकी उपयोगिता भी घट जाती है। लेकिन कुछ स्थितियों में यह नियम विपरीत फल देता है। अगर नौकरी में लगातार स्थान परिवर्तन हो तो विकास और उपयोगिता दोनों कम हो जाते हैं। कभी दंड के कारण तो कभी दफ्तर में किसी की ईर्ष्या के कारण, बेवजह ही तबादले हो जाते हैं। इससे केवल व्यक्ति विशेष को ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को दंड भुगतना पड़ता है। इसलिए जब कोई काम अनिच्छा से करना हो तो उसे न करने का मन करता है। यही बात तबादले पर भी लागू होती है। जब आपको लगे की आपका ट्रान्सफर जबरदस्ती हो रहा है तो तबादला रुकवाने का उपाय करना चाहिए । आइये आपको कुछ ऐसे उपाय और टोटके बतायें जिन्हें आप तबादला /ट्रान्सफर रोकने का टोटका के रूप में कर सकते हैं।

तबादला रुकवाने के उपाय:
कार्य में सफलता हर व्यक्ति की कामना होती है। व्यापार हो या नौकरी, सभी अपने मन से काम करके उसमें सफल होना चाहते हैं। यह सफलता तब और आसान हो जाती है जब वो कार्य अपनी मनपसंद स्थान पर रह कर मिलती है। लेकिन अगर जगह मनपसंद न हो तो उसके लिए उपाय अपनाए जा सकते हैं। आपको मनपसंद या मनचाहे स्थानांतरण के उपाय बताते हैं जो इस प्रकार हैं :
  1. सूर्यदेव उपाय:
सूर्य देव की उपासना हर कष्ट के निवारण के लिए अच्छी मानी जाती है। आपको भी जब नौकरी में मनचाही जगह में तबादला करवाना हो तो यह उपाय करना चाहिए। इस उपाय के लिए आपको दो तांबे के पात्र, बेल पत्र,  लाल फूल और  लाल मिर्च के दाने लेने हैं । यह सब बहुत थोड़ी मात्रा में लेना है। मनचाहे स्थानांतरण के उपाय करने के लिए दोनों तांबे के पात्र में जल ले लें ।अब अपने मन में मनचाहा स्थानांतरण के उपाय की प्रार्थना करें और सूर्य देव को जल अर्पण कर दें।
  1. माणिक रत्न :
ज़िंदगी में कभी-कभी ऐसा समय भी आता है जब आपका मन एक स्थान पर लग जाता है। आपका परिवार भी उस जगह पर अच्छी तरह से व्यवस्थित हो चुका है। ऐसे में अगर आपको तबादले का समाचार मिले तो दुनिया हिल सी जाती है। तब आपको तबादला रुकवाने का उपाय करना अच्छा लगता है। इसके लिए एक बहुत सरल उपाय है जिससे आप तबादला रुकवाने के टोटका भी मान सकते हैं। इसके लिए रविवार का दिन शुभ होता है। इस दिन शुभ मुहूरत में यह उपाय करना चाहिए। आपको एक सोने की अंगूठी बनवानी होगी जिसमें लाल माणिक जड़ा हो। अब यह अंगूठी आप रविवार के दिन अच्छे से शुभ मुहूरत में अपने दायें हाथ की अनामिका उंगली में पहन लें। पहनते समय अपनी मनोकामना को मन ही मन स्मरण करें। सफलता निश्चय ही मिलेगी।
  1. गुड़ का टोटका :
ज़िंदगी में किसी कारण से ऐसे जगह तबादला हो गया हो जहां आप नहीं चाहते हों, तब आप क्या करेंगे । ऐसे में या तो मन मारकर अपने काम में लगे रहेंगे। दूसरा तरीका यह है की आप मनोवांछित तबादला होने का उपाय या मंत्र अपनाना चाहेंगे। इसके लिए एक बहुत सरल उपाय है जिससे आपके मन की इच्छा पूरी हो सकती है। जब भी आप मनोवांछित तबादला करवाने के लिए कुछ लिखने या करने जा रहे हों तो यह उपाय करें । घर से निकलते समय दही और गुड का सेवन करके घर से निकलें। ऐसा करने पर आपके मन की इच्छा जरूर पूरी होगी।
  1. चन्द्र्देव का उपाय:
कहते हैं चाँद प्यार करने वालों की ही नहीं हर व्यक्ति की मनोकामना पूरी करता है। चन्द्र्देव बहुत शांत और गंभीर देवता माने जाते हैं। अगर ज़िंदगी में कभी आपको लगता है की आप तबादला नहीं चाहते हैं, तो चन्द्र्देव की शरण में आयें । तबादला रोकने के उपाय के रूप में चन्द्र्देव की प्रार्थना करें। इसके लिए थोड़ा सा दही या खोये की सफ़ेद बर्फी ले लें। अब चाँद के सामने खड़े होकर अपने ऊपर से सात बार दही अपने ऊपर से वार लें। अगर अपने बर्फी ली है तो यह उपाय आप बर्फी के साथ भी कर सकते हैं। अब सुबह यह दही या बर्फी लेकर किसी चौराहे पर रख दें। आपका तबादला रुक जाएगा ।
  1. पीले नींबू :
कभी ऐसा भी होता है जब आपने न चाहने पर भी आपका तबादला बार-बार हो रहा है। ऐसी स्थिति में आपका परिवार भी आपके साथ कष्ट उठाता है। तब आप बार-बार होने वाले तबादलों से मुक्ति पाना चाहते हैं। इसके लिए ट्रान्सफर या तबादला रोकने का टोटका आप अपनाना चाहिए। इसके लिए बहुत सरल उपाय है जिसमें आप 10 पीले नींबू ले लें। यह सारे नींबू आप किसी चलती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करते समय अपने मन की इच्छा आप दोहरा दें । निश्चय ही तबादला रोकने का यह टोटका काम करेगा और आपको फिर से यह परेशानी नहीं उठानी होगी।
  1. इच्छा पूर्ति मंत्र:
बहुत बार आपके तरह-तरह के उपाय अपनाने पर भी आपके मन की इच्छा पूरी नहीं होती है। इस स्थिति में इस मंत्र का जाप प्रतिदिन करें:
ओमपरब्रम्हपरमात्मनेनमः
उत्पत्ति-स्थिति-प्रलयं-करायब्रम्हहरिहराय
त्रिगुणात्मनेसर्वकौतुकानिदर्शय, दत्तात्रेयायनमः
ममसिद्धिंकुरू-कुरूस्वाहा।
इस मंत्र को दोहराते समय मम शब्द के स्थान पर आप अपना नाम दोहराएँ। यह मनोवांछित तबादला होने का मंत्र है।  इस मंत्र को आप मनपसंद जगह पर स्थानांतरण के उपाय के रूप में भी अपना सकते हैं  इस मंत्र की माला का रोज एक बार जाप करने से निश्चय ही आपकी इच्छा पूरी होगी ।
  1. हनुमान चालीसा का पाठ:
हनुमान चालीसा का नियमित पाठ आपके लिए मनचाहे स्थानांतरण के उपाय के रूप में सिद्ध हो सकता है। इच्छा पूरी होने पर हनुमान जी को सिंदूर का चोला चड़ाएँ और बूंदी का प्रसाद लगाएँ। इससे आपको फिर से कष्ट नहीं उठाना होगा ।
आपकी इच्छा पूर्ति होने पर भगवान का धन्यवाद जरूर करें। जो भी उपाय करें उसके लिए मन में विश्वास और श्रद्धा का होना बहुत जरूरी है।  उपाय करने पर इच्छा पूर्ति में देर होने पर किसी भी प्रकार का संशय न करें ।

No comments :

Post a Comment